Koo App kya hai- Koo App Review in Hindi

Friends आज की इस Post में हम आपको Twitter को Competition देने के लिए आत्मनिर्भर भारत को ध्यान में रखते हुए Internet पर आये कू App के बारे में बतायेंगे. हम आपको कू app से related सारी जानकारी देंगे “Koo App kya hai- Koo App Review in Hindi”

कू app Twitter का alternative app है. Koo एक News और magazine आधारित एप्लीकेशन है. इसी के साथ आप कू app Opinion Share करने वाली Micro Blogging Platform है. इसमें आप Twitter की तरह ही अपने विचार विमर्श कर सकते है.

Koo app क्या है

कू app Twitter की तरह ही Microblogging app है. Koo app को March 2020 में launch किया गया था. इसमें आप Text, Video और Audio को Koo कर सकते है जैसे की Twitter में twit किया जाता है उसी तरह कू app में आप कू कर सकते है. जो भी आप Twitter में करते थे वो सब आप कू app में भी कर सकते है. कू को आप Made in India Twitter भी कह सकते है. इसमें हिंदी , English के अलावा 8 भारतीय भाषा भी उपलब्ध है. इसमें आप 350 शब्दों तक Twit कर सकते है यानि की Koo कर सकते है.कू app को अब तक कई मंत्रियों, मुख्यमंत्री समेत 30 lakh लोग download कर चुके है.

इसे भी जरुर पढ़े- Signal app क्या है ? Create Account in Signal App?

Founder of Koo app

कू app की शुरुवात बंगलौर के Mayank Bidawatka और उनके साथ Aparyam Radhakrishnan ने की है. ये दोनों ही Koo app के Founder और Owner है. Aparyam radhakrishnan ही इस app के CEO भी है.

Signal App में Chat का Backup कैसे ले?

किस देश का है Koo app

जैसे कि हमने आपको पहले ही बताया है कि कू app एक भारतीय app है. इसे बंगलौर के 2 लोगों ने मिलकर इसको बनाया है. इस app को भारत के प्रधानमंत्री द्वारा भी मान्यता प्राप्त है. इस app को विशेषकर आत्मनिर्भर भारत को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. हम आपको बता दे कि Google Play Store के download page पर इसे “Built for Indians” बताया गया है यानि कि आप अपनी भाषा में अपनी राय शेयर कर सकते है.

कू app Tagline

Connect with Indians in Indian Languages

कैसे download करे Koo App

कू app Android, IOS और वेब तीनो version के लिए available है. इसका Use आप Android, IOS और Website में भी कर सकते हैं. Android में आप इसे Play store से, IOS में इसे App store से download कर सकते है.

अगर आप इसे PC या Laptop में इस्तेमाल करना चाहते है तो आपको इसे download करने कि कोई जरुरत नही है क्योंकि अब Internet पर कू app की Website भी उपलब्ध है.आप इस Website में जाकर browser में login करके कू app का use कर सकते है.

How to set signal as default messaging app on android?

कू app कैसे काम करता है

हमने आपको पहले भी बताया है कि कू app Twitter का alternative app है. इसका मतलब है कि जिस तरह से आप Twitter में अपने पसंदीदा सेलेब्रिटी को follow करते थे उसी तरह इसमें भी कर सकते है. साथ साथ इसमें आप text, Video और Audio भी शेयर कर सकते है. इसमें आप #Hashtag, News जो आप चाहते है लोगों के साथ share कर सकते है.

कू एप्लीकेशन को कैसे use करे

  1. Download Koo app

    सबसे पहले आपको Play store में जाकर कू app को Install करना है और इसके बाद आपको Koo app को Open करना है.

  2. Select Language

    अब आप जिस भी language में इस app को use करना चाहते है उस language को Select कर ले.
    Koo-app

  3. Choose Number

    आप जिस number से कू app में account create करना चाहते है उस app को आप enter करे और फिर आगे बढ़े में click करे.
    How-To-Use-Koo-App

  4. OTP

    आपके number में एक OTP आएगा जिसको आपने enter करना है.Koo App Review

  5. Profile Picture

    अगर आप Profile Picture add करना चाहते है तो add करे otherwise आगे बढ़े में click कर दे.
    Twitter Alternative App Koo

  6. Interface

    इसमें आपको Twitter की तरह ही Interface देखने को मिलेगा आप अपने according Setting को change कर सकते है.

आशा करती हु की आज की Post Koo App kya hai- Koo App Review in Hindi आपको समझ में आ गयी होगी अगर आपको Koo App से related कुछ और जानना है तो आप हमे नीचे कमेंट box में बता सकते है और साथ में अगर आप हमे कोई सुझाव देना चाहते तो आप वो भी comment box में दे सकते हैं.

इन्हें भी जरुर पढ़ें

Import or Export Bookmarks in Mozilla Firefox

Import/Export Favourites in Edge browser

Import & Export Bookmarks in Chrome Browser?

Change Email in Instagram

How to Change Linkdin Email Address?

Use Instagram step by step tutorial in Hindi(जाने instagram का इस्तेमाल किस किस तरह से कर सकते है)

How to Delete Blank Page in Google Docs? 

Archive & Unachieved Chat on Signal App?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here