HomeGoogleGoogle layoffs : Google 12000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रहा है...

Google layoffs : Google 12000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रहा है (जाने क्योँ ?)

हाल ही में Google (Alphabet) ने Announce किया है की वो अपने 12000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रहा है , जो की उसकी कुल कर्मचारियों का लगभग 6% है .

Google अपने Work Structure में Downsizing (Trim) कर रहा है जिसे Google (Alphabet) के CEO Sundar Pichai ने शुक्रवार (Friday) को बताया . फ़िलहाल ये Layoff अभी United State of America में होगा और बाकि के देशो में आने वाले समय में भी होसकता है .

क्योँ कर रही है सभी बड़ी Tech Company Layoff Covid के बाद :-

Covid -19 के दौरान सभी Tech Company में अच्छा खासा मुनाफा कमाया और इस दौरान भारती भी बहोत लोगो को किया और अब जब लाइफ normal (पहले की जैसी) हो गयी है तो इन Company के खर्चे बढ़ गए हैं और मुनाफे की चीजे पहले जैसी होगई है . तभी लगभग सभी बड़ी कंपनी अपने workforce में कटौती करने में लगी है .

इसी हफ्ते Google के Main Competitor Microsoft ने भी लगभग 10,000 लोगो को नौकरी से निकाला था , को इसके कर्मचारियों का लगभग 5% है.

Amazon ने भी लगभग18,000 कर्मचारियों को Job से निकला.

Meta के स्वामित्व वाली कंपनी Facebook ने भी लगभग 11,000 कर्मचारियों को job से निकला जो इसके total कर्मचारियों का 13% है .

Twiter में भी जब से Alon Musk ने इसे खरीदा तब से लगातार लोगो को job से निकला जारहा है .

सार :- तो सभी बड़ी और छोटी कंपनी अब ये चाहती है की उनके खर्चे जितने कम होसके उतने सही , और जो प्रॉफिट हो उस से वो लोग आजकल के इस आर्थिक हालत में sustain कर पाए और भविष्य में ग्रोथ कर पाए और अपने Targets को हासिल कर पाएं .

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular