Delete Facebook messages from both side?

Friends आज की इस post में हम आपको बतायेंगे की आप Facebook के दोनों side के message को एक साथ कैसे delete कर सकते है “How to Delete Facebook messages from both side at Once”

आप लोग ये तो जानते है की Facebook सबसे ज्यादा Popular Social Media Platform है वैसे तो आजकल Facebook में बहुत सारी Security लागु हो चुकी है. लेकिन आप ये नही जानते होंगे की आप Facebook के दोनों side के messages आप कैसे delete कर सकते है.Facebook पर आपके बहुत से friends आपके साथ add होते है या फिर आपने बहुत लोगों को आपने add किया होगा. ऐसे में आपने किसी ना किसी को तो Facebook में message किया होगा और आप उस chat को दुबारा नही पड़ना चाहते हो या फिर आप किसी भी reason से सारी chat को delete करना चाहते होंगे तो आज की इस post में हम आपको बतायेंगे कि आप सारी chat को एक साथ कैसे delete कर सकते है तो आइये शुरू करते है.

Step by Step Facebook Messages Delete Process

नीचे दिए गये Steps को Follow करके आप अपने Facebook account में messages को permanent delete कर सकते है बिना किसी भी परेशानी के इसीलिए नीचे दिए गये Steps को ध्यानपूर्वक पढ़ें-

  1. Open Messenger app

    सबसे पहले आपको Messenger app को Install करके open करना है.

  2. Press message

    इसके बाद आपने जो message send किया है. उस message में आपको कुछ time तक press करना है.

  3. Remove

    अब आपको Remove में click करना है.
    How to Delete Facebook both side Chat at Once

  4. Unsend

    आपको अब Unsend में click करना है.अब आपका message messenger से unsend हो जायेगा.
    Delete Facebook Message From Both Side

हम आपको बता दे कि जिस तरह आप पहले messenger में messages को remove for everyone किया करते थे. उसी तरह अब इस feature को update करके unsend कर दिया गया है. यानि की unsend करने से भी आपके message delete हो जायेगा.

आशा करती हु की आज की Post How to Delete Facebook both side Chat at Once आपको समझ में आ गयी होगी अगर आपको Facebook से related कुछ और जानना है तो आप हमे नीचे Comment box में बता सकते है और साथ में अगर आप हमे कोई सुझाव देना चाहते तो आप वो भी comment box में दे सकते हैं.

इन Post को भी जरुर पढ़ें

Delete LinkedIn Account Permanently

How to Delete Paytm Account Permanently in hindi ?

How to apply for Fastag using Paytm

Fastag- Fastag Recharge कैसे करे (जाने पूरी जानकारी हिंदी में)

Set Homepage in Chrome Browser?

Enable Cookies in Chrome Browser?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here